Bihar आएंगे गृह मंत्री Amit Shah;  ‘इंडिया’ गठबंधन के खिलाफ भरेंगे हुंकार

(न्यूज़लाइवनाउ -Bihar) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मधुबनी के झंझारपुर में ‘इंडिया’ गठबंधन के खिलाफ भरेंगे हुंकार. अमित शाह 16 सितंबर को सभा को संबोधित करेंगे.

लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज होते दिख रही है. सभी पार्टियां अभी से तैयारियों में जुट गई हैं. वहीं, सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की विपक्षी मुहिम के बाद इस बार पूरे देश की नजर बिहार पर है.

एक तरफ ‘इंडिया’ गठबंधन (India Alliance) के घटक दल एनडीए को हराने के लिए रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं तो दूसरी तरह बीजेपी (BJP) बिहार में पूरी ताकत झोंकने के मूड में दिख रही है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक बार फिर बिहार आ रहे हैं. बिहार के झंझारपुर लोकसभा क्षेत्र में 16 सितंबर को अमित शाह आ सकते हैं. इसकी चर्चा जोरों पर है. मिली जानकारी के अनुसार अमित शाह का यह एक दिवसीय दौरा हो सकता है.

झंझारपुर की लोकसभा सीट 2019 के लोकसभा चुनाव में जेडीयू के खाते में है

गृह मंत्री अमित शाह के दौरे की तैयारी को लेकर बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता जुटे हुए हैं. झंझारपुर की लोकसभा सीट 2019 के लोकसभा चुनाव में जेडीयू के खाते में है. वहीं, 2020 के विधानसभा चुनाव में जिले के10 विधानसभा सीट में से बीजेपी के पांच, जेडीयू के तीन और आरजेडी के दो विधायक जीते हुए हैं.

बिहार दौरे को लेकर कई सियासी कयास लगाए जा रहे हैं

बिहार में बीजेपी-जेडीयू गठबंधन टूटने के बाद पिछले एक साल के अंदर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह छठी बार बिहार आ रहे हैं. वहीं पिछले दिनों मुंबई में विपक्षी दलों के ‘इंडिया’ गठबंधन के तीसरी बैठक के बाद अमित शाह पहली बार बिहार आ रहे हैं. 

गृह मंत्री के  बिहार दौरे को लेकर कई सियासी कयास लगाए जा रहे हैं, जिनमें 2024 के आगामी Lok Sabha Election और 2025 का बिहार विधानसभा चुनाव प्रमुख है. बता दें कि झंझारपुर लोकसभा सीट अभी जेडीयू के खाते में है. झंझारपुर से अभी जेडीयू के रामप्रीत मंडल सांसद हैं. वहीं, मधुबनी जिले के दूसरे सीट पर बीजेपी के अशोक यादव रिकॉर्ड वोट से चुनाव जीतकर सांसद बने हैं.

Comments are closed.