नीतीश कुमार के नाराज होने की बात को जेडीयू ने भी खारिज कर दिया, उसी बीच राहुल गांधी ने किया फोन, क्या बातचीत हुई?

न्यूज़लाइवनाउ – कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 21 दिसंबर को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से फोन पर बात की. ये बातचीत ऐसे समय में हुई है जब इंडिया गठबंधन में शामिल नीतीश कुमार की नाराजगी को लेकर दावे किए जा रहे थे.

Rahul Gandhi Talks Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नाराजगी की खबरों के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार (21 दिसंबर) को उनसे फोन पर बात की. सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी और नीतीश कुमार के बीच इंडिया गठबंधन की बैठक में हुए फैसलों को अमल में लाने पर बात हुई. सूत्रों ने आगे कहा कि इंडिया गठबंधन में नीतीश कुमार की अहम भूमिका होगी. सीट शेयरिंग और साझा कार्यक्रम पर जल्द से जल्द सकारात्मक कदम उठाए जाएंगे.

दरअसल, नई दिल्ली के अशोका होटल में विपक्षी गठबंधन इंडिया की चौथी मीटिंग में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) की चीफ ममता बनर्जी ने पीएम फेस के तौर पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के नाम का प्रस्ताव रखा था.

जेडीयू नेता नीतीश कुमार नाराज चल रहे

बनर्जी के प्रस्ताव का समर्थन दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भी किया था. इसके बाद से राजनीतिक गलियारों में अटकलें लगाई जा रही थी कि जेडीयू नेता नीतीश कुमार इससे नाराज चल रहे हैं. हालांकि उन्होंने साफ-साफ शब्दों में कहा है कि वो पीएम की रेस में नहीं हैं.

ये भी पढ़े: चिंता बढ़ी कोरोना के नए वैरिएंट JN.1 से, 91 से 92 प्रतिशत लोग घर पर ही इलाज का विकल्प चुन रहे

ममता बनर्जी ने खरगे का नाम का प्रस्ताव रखने को लेकर बुधवार (20 दिसंबर) को कहा था ऐसा मैंने इसलिए किया क्योंकि लोग सवाल करते हैं कि आपका पीएम फेस कौन होगा. उन्होंने आगे नीतीश कुमार की नाराजगी को लेकर कहा था कि मुझे इस बारे में नहीं पता.

नीतीश कुमार के नाराज होने की बात को जेडीयू ने भी खारिज कर दिया था. जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने कहा, ”नीतीश कुमार बैठक के अंत तक मौजूद रहे. मीटिंग के अंत में नीतीश कुमार ने मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी सहित सभी से अनुमति ली. बैठक में ये तय हुआ था कि एक ही दो लोग ब्रीफ करेंगे तो इसमें नाराजगी की कौन सी बात है.”

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.