दिल्ली में बारिश ने तोडा 41 साल का रिकॉर्ड, मंत्रियों और सांसदों के घरों में भी घुसा पानी

जुलाई के महीने में 24 घंटे में सर्वाधिक बारिश का 41 वर्ष का रिकॉर्ड टूट गया। सड़कें सड़कें कम नदियां ज्यादा लग रही हैं। गाडियां डूब चुकी हैं। घरों में पानी घुस चुका है। पानी केवल आम लोगों के घरों में नहीं बल्कि सांसद, विधायक और मंत्रियों के घरों में भी पहुंच चुका है। कई जगहों पर तो जलस्तर घुटनों तक हो चुका है। बारिश से पहले दिल्ली सरकार और MCD ने कहा था कि इस बार दिल्ली बारिश से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है लेकिन मानसून के आते ही पोल खुल गई।

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले दो दिनों से झमाझम बारिश का दौर जारी है। इससे जुलाई के महीने में 24 घंटे में सर्वाधिक बारिश का 41 वर्ष का रिकॉर्ड टूट गया। सड़कें सड़कें कम नदियां ज्यादा लग रही हैं। गाडियां डूब चुकी हैं। घरों में पानी घुस चुका है। पानी केवल आम लोगों के घरों में नहीं बल्कि सांसद, विधायक और मंत्रियों के घरों में भी पहुंच चुका है। कई जगहों पर तो जलस्तर घुटनों तक हो चुका है। बारिश से पहले दिल्ली सरकार और MCD ने कहा था कि इस बार दिल्ली बारिश से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है लेकिन मानसून के आते ही पोल खुल गई।

मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार सुबह से जारी बरसात ने दिल्ली में 41 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। सुबह साढ़े आठ बजे तक 153 मिमी वर्षा दर्ज की गई। इससे पहले 25 जुलाई 1982 को 169.9 एमएम बारिश की गई थी। ऐसे में 41 साल बाद दिल्ली में इतनी ज्यादा बारिश हुई है। वहीं पिछले 33 घंटे में 258.8 एमएम से भी ज्यादा बारिश हो चुकी है। वहीं IMD ने सोमवार 10 जुलाई के लिए भी दिल्ली में बारिश का ओरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, शाम साढ़े पांच बजे तक लोधी रोड इलाके में सबसे ज्यादा 116.1 एमएम बारिश दर्ज हुई। वहीं सफदरजंग इलाके में 106 एमएम बारिश दर्ज की गई।

Comments are closed.