Rajasthan Election 2023: राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष Govind Singh Dotasra ने पत्रकारों से बातचीत में प्रत्याशियों के चयन से संबंधित प्रक्रिया की जानकारी दी

(न्यूज़लाइवनाउ-Rajasthan) Rajasthan में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष Govind Singh Dotasra ने कहा कि शनिवार को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी. जिसमें उम्मीदवारों के नामों पर आए सुझावों पर चर्चा होगी.

Rajasthan में कांग्रेस ने अब तक अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान नहीं किया है. इसको लेकर फिलहाल पार्टी मंथन कर रही है. पार्टी कल भी एक अहम बैठक करने जा रही है. प्रत्याशियों के नाम की घोषणा केंद्रीय चुनाव समिति करेगी. डोटासरा ने यह जानकारी कांग्रेस चुनाव समिति की शुक्रवार को हुई बैठक के बाद दी. जिसमें सीएम Ashok Gehlot भी मौजूद रहे. डोटासरा ने बताया कि कांग्रेस को 3000 से ज्यादा दावेदारों के आवेदन मिले हैं.

यह भी पढ़ें: Radha Vembu बनीं सेल्फ मेड रिचेस्ट वूमन ऑफ इंडिया, राधा वेम्बू भारत के 100 सबसे अमीरों में 40वें स्थान पर हैं

गोविंद डोटासरा ने पत्रकारों से बातचीत में प्रत्याशियों के चयन से संबंधित प्रक्रिया की जानकारी दी. डोटासरा ने कहा, ”कांग्रेस चुनाव समिति की आज बैठक हुई. बैठक में विस्तार से चर्चा हुई. हमारे तीन हजार से अधिक आवेदन जो आए थे. हमने पहली बार जिला कांग्रेस कमेटी और लोग से पैनल मांगे थे, प्रदेश इलेक्शन कमिटी के जो सदस्य हैं, उन सभी को भी एक-दो जिले में भेजा गया था. उन्होंने महत्वपूर्ण कार्यकर्ताओं से चर्चा करके अपना पैनल दिया है. आज प्रदेश इलेक्शन कमिटी के सदस्य ने अपना सुझाव दिया है, सबको सम्मिलित कर सबपर चर्चा हुई. कल (शनिवार) ढाई बजे चर्चा होगी. उसमें गोगोई साहब और हम सब बैठक में शामिल होंगे.”

केंद्रीय चुनाव समिति टिकटों का एलान करेगी

डोटासरा ने कहा कि ”किसी विधानसभा सीट पर एक तो किसी पर दो और चार आवेदन आए हैं. उसका पैनल बनाया गया है. जो महत्वपूर्ण नाम आए हैं उसे स्क्रीनिंग कमेटी को कल दिया जाएगा. प्रदेश कांग्रेस कमेटी और जिला कमेटी की राय को सम्मिलित कर स्क्रीनिंग कमेटी को दिया जाएगा. इस पर स्क्रीनिंग कमेटी की चर्चा होगी. इसको बाद फिर केंद्रीय चुनाव समिति को नाम दिए जाएंगे. केंद्रीय चुनाव समिति टिकटों का एलान करेगी.” गोविंद डोटसरा ने बताया कि कांग्रेस ने कोई प्रस्ताव पारित नहीं किया है, जो पैनल बना है उसी के आधार पर चर्चा कर नाम केंद्रीय चुनाव समिति को दिए जाएंगे.

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.