Ram Mandir अपने अंतिम चरण में 

(न्यूज़लाइवनाउ-UP) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंच गए है। उन्होंने राम मंदिर कार्य का जायजा लिया। अगले साल जनवरी के महीने में लोगो के लिए Ram  Mandir खोल दिया जाएगा। 

श्रद्धालु के लिए दर्शन करने के Ram Mandir खोल जाएगा। उसको लेकर खास त्यारी की जा रही है और काम जोरो शोरो से चल रहा है। लगातार दावे किए जा रहे है की 80 फीसदी मंदिर निर्माण का कार्य हो चुका है। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गए Ram Mandir को देखने

अब लगभग फिनिशिंग का काम बाकी है और तीन महीने से फल उससे भी पूर्ण कर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ उसी की त्यारियों को देखने के लिए पहुंचे थे।

हर एक जगह पे जाकर देख रहे है जो पूरा मंदिर का स्ट्रक्चर त्यार किया गया उसे हिसाब से मंदिर बनाया जा रहा है और मंदिर के परिसर के जहा ये मंदिर बनाया जा रहा है us जगह पे जा कर मुख्यमंत्री हर इस जगह को देख रहे है जहा पर भगवान को विराजमान करना है।

साथ ही जो पूरा स्ट्रक्चर और आस पास का एरिया बाहर का और अंदर का सबको करीब से देख रहे है। उनके साथ चंपत राए भी मौजूद है जो उनको बता रहे है उनको के किस तरह से मंदिर निर्माण किया जा रहा है और कितनी जल्दी काम पूरा होजाएगा। 

21 जनवरी 2024 की तारीख रखी गई है जिस दिन मंदिर का उद्घाटन होगा। राम भक्त को ये भव्य मंदिर समर्पित कर दिया जाएगा। और इसका निर्माण कार्य लगातार आगे बढ़ता जा रहा है जो ट्रस्ट के महासचिव है चंपत राए वो लगातार तस्वीरे सजा करते रहते है और राम भक्तो को बताते रहते है की मंदिर निर्माण कार्य कहा तक पहुंचा है।

ताकि भक्तो को लग सके की अब इंतेजार अब बहुत लंबा नहीं है। और वहा पे किस रहे का काम चल रहा है ये देखने के लिए योगी आदित्यनाथ खुद वहा गए हुए है। वे उन कर्मचारियों से पुछताज कर रहे है जो मंदिर के निर्माण कार्य में लगे हुए है।

उनसे से समझ रहे है की कार्य कैसे कैसे आगे बढ़ेगा और बहुत सी खासियत है राम मंदिर की जो ये भव्य राम मंदिर बन रहा है। उसे एक अनुखा रूप देने की कोशिश की जा रही है। अब अंतिम चरण में निर्माण कार्य पहुंच गया है।

खास तौर पे जो नजर रहेगी वो राम लल्ला की मूर्ति पे रहेगी क्योंकि यहा भगवान जो बाल रूप में ही विराजमान होने वाले है। ये बात स्पस्ट है क्योंकि यही पे उनका जन्म हुआ था। वे बाल रूप में यह नजर आएंगे। 

Ram Mandir

वहा जा कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आरती की और पूजा अर्चना भी।

Comments are closed.