Renowned Indian International Cricketer Virat Kohli Pakistan, Nepal के खिलाफ Asia Cup 2023 मुकाबले के लिए तैयार हैं 

न्यूज़लाइवनाउ – Renowned Indian International Cricketer Virat Kohli  की नजरें आगामी वनडे विश्व कप पर होंगी जहां वह अपने दूसरे खिताब की तलाश में होंगे। विराट ने 2011 में एकदिवसीय विश्व कप जीता जब India पूरी तरह से अपने पिछवाड़े में चला गया।

वह 2011 विश्व कप विजेता अभियान से टीम में जगह बनाने वाले एकमात्र खिलाड़ी बने रहने की संभावना है, Ravichandran Ashwin के चूकने की संभावना है।

India के पूर्व कप्तान Virat Kohli  आगामी Asia Cup 2023 के लिए पूरी तरह से तैयार हैं क्योंकि वह एक महत्वपूर्ण अवधि की शुरुआत कर रहे हैं जिसमें कुछ बड़ी घटनाएं देखने को मिलेंगी। विराट, जिनकी नजरें एकदिवसीय विश्व कप पर हैं, ने Asia Cup को तैयारियों के लिए सही मंच बताया है और साथ ही सुझाव दिया है कि 50 ओवर का प्रारूप उनका पसंदीदा है। भारत बुधवार, 30 अगस्त से शुरू होने वाले आगामी Asia Cup में India और Nepal से भिड़ने के लिए तैयार है।

Asia Cup के लिए तैयार हैं Renowned Indian International Cricketer Virat Kohli

“मुझे वनडे क्रिकेट खेलना पसंद है। मुझे लगता है कि वनडे क्रिकेट शायद एक ऐसा प्रारूप है जो आपके खेल की पूरी तरह से परीक्षा लेता है। आपकी तकनीक, संयम, धैर्य, स्थिति को समझना और खेल के विभिन्न चरणों में अलग-अलग तरीके से खेलना।

“तो, मुझे लगता है कि यह एक बल्लेबाज के रूप में आपकी पूरी तरह से परीक्षा लेता है, और मुझे लगता है कि एकदिवसीय क्रिकेट ने हमेशा मेरा सर्वश्रेष्ठ निकाला है क्योंकि मुझे उस चुनौती को स्वीकार करना और अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए स्थिति के अनुसार खेलना पसंद है। मैंने हमेशा ऐसा करने की कोशिश की है, हां, जैसा कि मैंने कहा, इससे मुझे अपनी बल्लेबाजी के सभी पहलुओं को नियमित रूप से परखने का मौका मिलता है, और यही कारण है कि मैं वास्तव में एकदिवसीय क्रिकेट खेलने का आनंद लेता हूं, ”Kohli ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा।

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023: AB De Villiers  का कहना है कि लेग स्पिनर Yuzvendra Chahal को भारतीय टीम से बाहर करना ‘निराशाजनक’ है

भारतीय टीम शनिवार, 2 सितंबर को एक हाई-वोल्टेज मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है, जबकि सोमवार को उसका मुकाबला नेपाल से होगा। 34 वर्षीय खिलाड़ी का वनडे प्रारूप में शानदार रिकॉर्ड है, जहां उन्होंने 46 शतक लगाए हैं, जो सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरा सबसे बड़ा शतक है। विराट को इस महान खिलाड़ी की बराबरी करने के लिए तीन और शतकों की जरूरत है।

निगाहें बड़े पुरस्कार पर Renowned Indian International Cricketer Virat Kohli की

Renowned Indian International Cricketer Virat Kohli की नजर वनडे विश्व कप पर भी होगी जहां वह अपने दूसरे खिताब की तलाश में होंगे। विराट Virat ने 2011 में एकदिवसीय विश्व कप जीता जब India पूरी तरह से अपने पिछवाड़े में चला गया। वह 2011 विश्व कप विजेता अभियान से टीम में जगह बनाने वाले एकमात्र खिलाड़ी बने रहने की संभावना है, Ravichandran Ashwin के चूकने की संभावना है।

India के सुपर फोर चरण में बाहर होने के बावजूद, Virat के पास 2022 में अपने आखिरी Asia Cup टूर्नामेंट की अच्छी यादें हैं। उन्होंने 2019 के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना पहला शतक बनाया जब India ने UAE में Afghanistan को हराया। यह पारी निर्णायक साबित हुई क्योंकि Virat  फॉर्म में लौट आए और 2022 T20 विश्व कप में अग्रणी रन स्कोरर रहे।

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.