Sensex Nifty: सेंसेक्स 2 दिन की गिरावट के बाद शुरुआती कारोबार में 145 अंक चढ़ा

(न्यूज़ लाइव नाऊ-Sensex): Mixed Global Market रुझानों के बीच दो दिनों की गिरावट के बाद सोमवार को शुरुआती कारोबार में Equity बेंचमार्क सूचकांकों में तेजी आई।

शुरुआती कारोबार में 30 शेयरों वाला BSE Sensex 145.44 अंक चढ़कर 65,094.10 पर पहुंच गया। NSE Nifty 45.05 अंक बढ़कर 19,355.20 पर पहुंच गया।

इन्ही Sensex शेयरों में से, Power Grid, NTPC, JSW Steel, HCL Technologies, Wipro, Tata Consultancy Services, Axis Bank, Tech Mahindra, Tata Steel and Tata Motors फायदे में रहे Mahindra & Mahindra, Maruti, Hindustan Unilever और Bajaj Finserv पिछड़गाए।

शुक्रवार को Jackson Hole, Wyoming में central bank शिखर सम्मेलन से पहले, Reliance Industries और HDFC Bank सहित चुनिंदा दिग्गजों के शेयरों में मुनाफावसूली के कारण Sensex और Nifty कम मुनफ़े के साथ बंद हुए।

इस बीच, वैश्विक संकेत काफी हद तक सकारात्मक रहे। अमेरिकी बाजारों में तेज बढ़त के बाद, जब Sensex बंद हुआ तो प्रमुख यूरोपीय बाजार हल्की बढ़त के साथ थे। Second-quarter के revenue और third-quarterके revenue मार्गदर्शन ने उम्मीदों से बेहतर प्रदर्शन करने के बाद Nvidia के शेयरों में मजबूत बढ़त के कारण S&P 500 और Nasdaq ने बुधवार को एक प्रतिशत से अधिक की छलांग लगाई।

Comments are closed.