अतीक द्वारा डरा कर छीनी गयी जमींन मिलेगी उनके मालिकों को वापस, योगी सरकार लेने वाली है फैसला

तीक अहमद के आतंक का ये आलम था कि कहा जाता था कि जो भी जमीन उसे पसंद आ जाती थी, वो उसकी हो जाती थी। इनमें से किस जमीन के लिए कितना पैसा देना है या नहीं देना है, यह पूरी तरह से उस पर निर्भर था।

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद उसके काले कारनामे धीरे-धीरे उजागर होते जा रहे हैं। अतीक के आतंक से आम जनता, व्यवसायी और स्थानीय लोग ही परेशान नहीं थे, बल्कि बड़े बड़े नेताओं को भी उसके सामने झुकना पड़ता था। वहीं अतीक पर दूसरों की जमीनों पर कब्जा जमाने का कई आरोप लगे हैं। अतीक अहमद के आतंक का ये आलम था कि कहा जाता था कि जो भी जमीन उसे पसंद आ जाती थी, वो उसकी हो जाती थी। इनमें से किस जमीन के लिए कितना पैसा देना है या नहीं देना है, यह पूरी तरह से उस पर निर्भर था। आरोप है कि अतीक ने इस तरह से तमाम सरकारी और प्राइवेट जमीनों पर कब्जा किया था। अतीक के इस आतंक से पीडि़त लोगों के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। ऐसी चर्चा है कि जिन लोगों की जमीनें अतीक ने छीनी थीं, उसे उन्हें वापस करने की कवायद शुरू की जाने वाली है। इसके लिए एक आयोग भी गठित किया जाना है, जो इन जमीनों को कानूनी तौर पर लोगों को वापस दिलाने में मदद करेगा। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार आने के बाद अतीक अहमद की अवैध संपत्तियों के खिलाफ ऐक्शन तेज हो गया।

सरकारी जमीनों को अतीक के कब्जे से मुक्त कराया गया और उस पर सरकारी आवास बनाए गए। अतीक के पास कथित तौर पर तमाम ऐसी जमीनें भी थीं, जिन्हें उसने लोगों से जबरन छीना था। लोगों को धमकाकर उनकी जमीनों पर कब्जा किया था। तमाम ऐसे लोग आज भी पुलिस थानों का चक्कर काट रहे हैं। अब योगी सरकार का प्लान है कि इन जमीनों को अतीक गैंग के कब्जे से मुक्त कराया जाए और उन लोगों को वापस की जाए, जिनकी ये जमीनें थीं। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक, इसके लिए एक आयोग के गठन पर विचार किया जा रहा है। यह आयोग पीडि़तों को जमीन वापस दिलाने में कानूनी सहयोग प्रदान करेगा।

Comments are closed.