अवैध कब्जा हटाने के दौरान जिंदा जलीं मां-बेटी, SDM सस्पेंड; लेखपाल गिरफ्तार

सोमवार कानपुर देहात में अतिक्रमण हटाने के दौरान मां-बेटी की जिंदा जलकर मौत हो गई। घटना के बाद ग्रामीणों ने पुलिस और प्रशासन की टीम को दौड़ा लिया। अफसरों ने भाग कर जान बचाई। पुलिस-प्रशासन सरकारी जमीन से अवैध कब्जा हटाने गया था।

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): सोमवार कानपुर देहात में अतिक्रमण हटाने के दौरान मां-बेटी की जिंदा जलकर मौत हो गई। घटना के बाद ग्रामीणों ने पुलिस और प्रशासन की टीम को दौड़ा लिया। अफसरों ने भाग कर जान बचाई। पुलिस-प्रशासन सरकारी जमीन से अवैध कब्जा हटाने गया था। तनाव को देखते हुए गांव में फोर्स तैनात कर दी गई। मंगलवार को अधिकारियों ने परिजनों को मनाने का प्रयास किया, लेकिन वे अपनी मांग पर अड़े रहे। इस मामले में SDM को सस्पेंड कर दिया गया है, जबकि लेखपाल और जेसीबी के ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिग से पीड़ित परिवार से बात की और मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया। इसके बाद परिजन शव उठाने के लिए राजी हुए। फॉरेंसिक टीम ने शव उठाकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

सूत्रों के अनुसार, एक महिला चिल्लाते हुए दौड़कर झोपड़ी के अंदर से दरवाजा बंद कर लेती है। पुलिस वह पहुंच कर दरवाजा तोड़ने लगती है, इसी दौरान, झोपड़ी में आग लग जाती है। महिला और उसकी बेटी अंदर ही थी पुलिस जलती हुई झोपड़ी को बुलडोजर से गिरा देती है। पुलिस फोर्स और अफसरों के सामने दोनों की जिंदा जलकर मौत हो गई। वहीं, दोनों को बचाने में पति कृष्ण गोपाल बुरी तरह झुलस गए।

Leave A Reply