राहुल गाँधी – पुलिस व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक के आरोपों का किया खंडन

राहुल गाँधी की सुरक्षा में चूक के आरोपों के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सभी आरोपों को सिरे से ख़ारिज कर दिया। पुलिस ने कहा कि यात्रा और राहुल गांधी की सुरक्षा के पर्याप्त उपाय किये गए थे।

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): भारत जोड़ो यात्रा अपने अंतिम चरण में है। राहुल गांधी की अगुवाई में भारत जोड़ो यात्रा इस वक्त जम्मू कश्मीर में है। आज शुक्रवार को यात्रा की शरुआत के कुछ देर बाद राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक का आरोप कांग्रेस पार्टी की तरफ से लगाया गया। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान सुरक्षा चूक के दावों पर राहुल गांधी ने पहली प्रतिक्रिया दी है. राहुल गांधी ने शुक्रवार 27 जनवरी को कहा कि, “पुलिस व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई और भीड़ को संभालने वाले पुलिस वाले कहीं नजर नहीं आए। यात्रा पर मेरे आगे चलने से मेरे सुरक्षाकर्मी बहुत असहज थे इसलिए मुझे अपनी यात्रा रद्द करनी पड़ी। अन्य यात्रियों ने पदयात्रा की। मुझे मालूम नहीं क्यों हुआ, पर कल और परसों ऐसा नहीं होना चाहिए।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने किया खंडन

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की प्रतिक्रिया आने के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सभी आरोपों को सिरे से ख़ारिज कर दिया। पुलिस ने कहा कि यात्रा और राहुल गांधी की सुरक्षा के पर्याप्त उपाय किये गए थे। कश्मीर जोन पुलिस की तरफ से कहा गया कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की सुरक्षा के लिए CAPF की 15 कंपनियां और जम्मू-कश्मीर पुलिस की 10 कंपनियां लगाई गई थीं। इसके अलावा पुलिस ने जानकारी दी कि सुरक्षा में ROP और QRT टीमें भी शामिल थीं। ऊंची जगहों पर भी सुरक्षा के लिए तैनाती की गई थी।

बीजेपी ने पलटवार करते हुए राहुल के आरोपों को अनर्गल बताया है। बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि राहुल गांधी की सुरक्षा में कोई कमी नहीं थी। राहुल गांधी के सारे आरोप अनर्गल हैं। वे ओछी और घटिया राजनीति कर रहे हैं और सुरक्षा बलों का मनोबल गिराने का काम कर रहे हैं। 15 कंपनी CAPF और 10 कंपनी जम्मू-कश्मीर पुलिस की, कुल मिलाकर 25 कंपनी यानी करीब डेढ़ हजार जवान सुरक्षा घेरा बनाकर नियम का पालन कर रहे थे। क्यूआरटी भी वहां पर थी। लेकिन राहुल गांधी और यात्रा के आयोजकों की जो जिम्मेदारी है वे उसे नहीं निभा रहे हैं।’ जब आप अपनी यात्रा बिना पहले से सूचना दिए एक किमी पहले रोक देते हैं तो इसकी जानकारी सुरक्षा एजेंसियों को तो देनी चाहिए। जम्मू-कश्मीर पुलिस को इस बारे में कोई भी सूचना आयोजकों की ओर से नहीं दी गई।’ गौरव भाटिया ने कहा कि सुर्खियां बटोरने के लिए राहुल यात्रा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ओछी और घटिया राजनीति की जा रही है।

 

Leave A Reply