World Athletics Championship: Neeraj Chopra के स्वर्ण पदक पर PM Modi ने कहा, ‘अद्वितीय उत्कृष्टता का प्रतीक’

न्यूज़लाइवनाउ– विश्व विजेता पदक समारोह के लिए अपने प्रशंसकों को देखकर भी रोमांचित था, जिसे वह Tokyo Olympic के दौरान चूक गए थे जब Neeraj Chopra स्वर्ण पदक जीता था। उस समय CVOID  प्रतिबंधों ने प्रशंसकों को वहां मौजूद रहने की अनुमति नहीं दी थी।

India के शीर्ष भाला फेंक एथलीट Neeraj Chopra ने रविवार, 27 अगस्त को World Athletics Championships  में 88.17 मीटर की दूरी के साथ स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया। मौजूदा ओलंपिक चैंपियन अब विश्व चैंपियन भी है और भारतीय Prime Minister Narendra Modi ने एथलीट के लिए बधाई संदेश पोस्ट किया।

“प्रतिभाशाली @Neeraj_chopra1 उत्कृष्टता का उदाहरण देते हैं। उनका समर्पण, सटीकता और जुनून उन्हें न केवल एथलेटिक्स में चैंपियन बनाता है बल्कि पूरे खेल जगत में अद्वितीय उत्कृष्टता का प्रतीक बनाता है। World Athletics Championships में स्वर्ण जीतने के लिए उन्हें बधाई।” भारतीय PM अपने आधिकारिक X, पूर्व Twitter अकाउंट पर। यहां ट्वीट पर एक नजर डालें:

Neeraj Chopra

प्रतिभाशाली @Neeraj_chopra1  उत्कृष्टता का उदाहरण हैं। उनका समर्पण, सटीकता और जुनून उन्हें न केवल एथलेटिक्स में चैंपियन बनाता है बल्कि पूरे खेल जगत में अद्वितीय उत्कृष्टता का प्रतीक बनाता है। World Athletics Championships में स्वर्ण जीतने के लिए उन्हें बधाई। 

– Narendra Modi  (@narendermodi) 28 अगस्त, 2023

Hungary,हंगरी के Budapest से देर रात प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी जीत पर बोलते हुए Chopra ने कहा कि उनके पास अभी भी कई थ्रो बाकी हैं और वह भविष्य में खुद को और अधिक आगे बढ़ाएंगे।

Neeraj Chopra ने कहा, “सर्वकालिक महान Jan Zelezny हैं”

“सबसे बड़ी बात यह है कि मेरे पास अभी भी कई और थ्रो हैं और कहावत है कि ‘फेंकने वालों के पास फिनिशिंग लाइन नहीं होती’। इसलिए मैं खुद को आगे बढ़ा सकता हूं, यह देखना प्रेरणा है कि कोई कितने पदक जीत सकता है। पदक जीतने का मतलब यह नहीं है कि हमने सब कुछ कर लिया है। ऐसे बहुत से एथलीट हैं जिन्होंने कई पदक जीते हैं। इसलिए मैं खुद को और अधिक आगे बढ़ाऊंगा और कड़ी मेहनत करूंगा,” Chopra ने कहा।

एथलीट से यह भी पूछा गया कि क्या वह सोचता है कि वह अब सबसे महान एथलीट है, तो उसने जवाब दिया ‘उसे इसके लिए और अधिक सुधार करना होगा।’

“मैं यह नहीं कहूंगा कि मैं सर्वकालिक महान हूं। मुझे और सुधार करना है. जब भाले की बात आती है तो सर्वकालिक महान Jan Zelezny हैं,” Chopra ने कहा।

यह भी पढ़ें: World Athletics Championship: Neeraj Chopra की Paris Games में जगह पक्की

विश्व विजेता पदक समारोह के लिए अपने प्रशंसकों को देखकर भी रोमांचित था, जिसे वह Tokyo Olympic के दौरान चूक गए थे जब उन्होंने स्वर्ण पदक जीता था। उस समय CVOID प्रतिबंधों ने प्रशंसकों को वहां मौजूद रहने की अनुमति नहीं दी थी।

“यह एक विशेष क्षण था। Tokyo में भीड़ नदारद थी. वहां Adille sir (Athletics Federation ऑफ इंडिया के अध्यक्ष) भी थे। आज वह भी वहीं थे. यहां भारी भीड़ थी, भारतीयों की भी और जय हिंद के नारे लग रहे थे. इतने सारे लोग एथलेटिक्स का समर्थन करने और देखने आए और यह बहुत अच्छा लगा,” Chopra ने निष्कर्ष निकाला।

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.