BIHAR: महिलाओं पर दिए विवादित बयान पर CM पर नीतीश कुमार ने मांगी माफी, कहा “मैं न सिर्फ शर्म कर रहा हूं…

(न्यूज़लाइवनाउ-Bihar): बिहार के मुख्यमंत्री ने जनसंख्या को नियंत्रित करने के लिए महिलाओं के बीच शिक्षा के महत्व पर जोर देते हुए ऐसी टिप्पणी की थी, जिसकी जमकर आलोचना हो रही है. अब खुद नीतीश कुमार ने अपनी इस टिप्पणी पर माफी मांग ली हैं. उन्होंने कहा कि अगर मेरी टिप्पणी की इतनी निंदा हो रही है और मेरी बात गलत है तो मैं अपनी बात वापस ले रहा हूं. अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांग रहा हूं. नीतीश कुमार की टिप्पणी को लेकर बीजेपी उन पर हमलावर हो गई है. वहीं राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा जनसंख्या नियंत्रण के लिए महिलाओं की शिक्षा के महत्व को लेकर की गई टिप्पणी की ‘‘कड़ी निंदा” की और उनसे माफी मांगने की मांग की थी.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधानसभा में भी माफी मांगी। भाजपा और अन्य विपक्षी पार्टियों ने जमकर हंगामा किया। भाजपा नेताओं ने को नीतीश कुमार से इस्तीफे तक की मांग कर दी. वहीं नीतीश कुमार ने भी भरी सदन में माफी मांग ली. उन्होंने कहा कि मेरा ऐसा कोई इरादा नहीं था। हमलोग तो महिलाओं के कल्याण के लिए हमेशा से काम करते आए हैं. हमने महिलाओं को नौकरी में आरक्षण दिया। फिर भी यदि किसी को मेरी बातों से ठेस पहुंची तो मैं माफी मांगता हूं। मैं अपने शब्दों को वापस लेता हूं.

ये भी पढ़े: बिहार: बक्सर में मुख्यमंत्री नितीश कुमार पर हमला, बाल-बाल बचे मुख्यमंत्री

विधानसभा में भारी हंगामे के बीच सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि मैं न सिर्फ शर्म कर रहा हूं बल्कि खुद की निंदा भी करता हूं. नीतीश कुमार ने कहा कि अगर हमने कोई बात कही और इस पर इतनी निंदा हो रही है तो हम अपने शब्दों को वापस लेते हैं. अगर कोई मेरी निंदा करता रहता था तो मैं उनका अभिनंदन करता रहता हूं.

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.