मुरादाबाद भाजपा नेता अनुज की हत्या, पुलिस ने 25 से अधिक लोगों से की पूछताछ, ब्लॉक प्रमुख का बेटा हिरासत में

अनुज चौधरी की बृहस्पतिवार शाम साढ़े पांच बजे गोली मारकर हत्या कर दी गई। उसके ममेरे भाई संदीप की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज किया है। इसमें असमोली ब्लॉक प्रमुख पति प्रभाकर सिंह व उनका बेटा अनिकेत भी नामजद है। हत्या में नामजद पिता-पुत्र के खिलाफ थाना गजरौला में मुकदमा दर्ज कराया गया था। ज्ञात हो कि जिला संभल के ऐचोड़ा कंबोह थाना क्षेत्र के गांव हाजीबेड़ा निवासी योगेश कुमार के पिता सत्यपाल सिंह असमोली के पूर्व ब्लॉक रहे हैं।

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): मुरादाबाद में भाजपा नेता अनुज चौधरी की हत्या में दो हथियार इस्तेमाल किए गए थे। सिर और पेट में फंसी मिलीं दो बुलेट से पता चला कि 315 बोर का तमंचा और पिस्टल का इस्तेमाल किया गया था। अनुज को पांच गोलियां मारी गईं थीं। दो गोली सिर, एक सीने और दो गोलियां पेट में मारी गई थीं। सिर में मारी गई गोलियों से भेजा उड़ गया था जबकि पेट में मारी गई गोलियों से आंतें छलनी हो गई थीं।सीने में मारी गई गोली से दिल और फेफड़ा फट गए थे।

अनुज चौधरी की बृहस्पतिवार शाम साढ़े पांच बजे गोली मारकर हत्या कर दी गई। उसके ममेरे भाई संदीप की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज किया है। इसमें असमोली ब्लॉक प्रमुख पति प्रभाकर सिंह व उनका बेटा अनिकेत भी नामजद है। हत्या में नामजद पिता-पुत्र के खिलाफ थाना गजरौला में मुकदमा दर्ज कराया गया था। ज्ञात हो कि जिला संभल के ऐचोड़ा कंबोह थाना क्षेत्र के गांव हाजीबेड़ा निवासी योगेश कुमार के पिता सत्यपाल सिंह असमोली के पूर्व ब्लॉक रहे हैं।बृहस्पतिवार शाम छह बजे अनुज नखासा थाना क्षेत्र के गांव भड़वारा निवासी अपने दोस्त पुनीत चौधरी के साथ सोसायटी परिसर में ही रोज की तरह टहल रहे थे। इसी बाइक सवार बदमाश आए और गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले में अनुज दोस्त अमरोहा के डिडौली थाना क्षेत्र के सलामतपुर निवासी संदीप सिंह ने असमोली की ब्लॉक प्रमुख हाजीबेड़ा निवासी संतोष देवी के पति प्रभाकर, उसके बेटे अनिकेत, भवालपुर निवासी अमित कुमार व पुष्पेंद्र समेत अन्य के खिलाफ केस दर्ज कराया था।

बृहस्पतिवार रात पोस्टमार्टम करने से पहले शव का एक्स रे किया गया था। जिससे गोली के एंट्री और एक्जिट प्वाइंट देखे गए थे। पैनल में किए गए पोस्टमार्टम की डिजिटल वीडियो और फोटोग्राफी भी कराई गई है। सोसायटी में भाजपा नेता ने की हत्या करने वालों में शामिल रहे शूटरों में एक हिस्ट्रीशीटर बदमाश बताया जा रहा है। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने के बाद पता चला कि शूटर हत्या करने के बाद शहर की ओर भागे थे। स्मार्ट सिटी के कैमरों की फुटेज से भी पुलिस को काफी मदद मिली है। बताया जा रहा है कि शूटरों ने नवीन नगर में एक व्यक्ति से मुलाकात की थी। कुछ देर रुकने के बाद आरोपी नैनीताल की ओर भाग रहे थे। जिसका पुलिस और एसओजी ने काफी दूर तक पीछा किया है।

मुरादाबाद में भाजपा नेता अनुज चौधरी की हत्या के खुलासे में जुटीं पुलिस की पांच टीमों को सीसीटीवी कैमरों की फुटेज, संदिग्ध लोगों से पूछताछ में अहम सुराग हाथ लगे हैं। पुलिस की पड़ताल ब्लॉक प्रमुख के चुनाव और आपसी रंजिश के इर्द गिर्द ही घूम रही है। पुलिस सूत्रों का दावा है कि पुलिस ने ब्लॉक प्रमुख के बेटे को भी हिरासत मे ले लिया है। संभल के ऐचोड़ा कम्बोह थाना क्षेत्र के गांव अलिया नेकपुर निवासी भाजपा नेता अनुज चौधरी नया मुरादाबाद स्थित पार्श्वनाथ प्रतिभा सोसायटी के टी-7 फ्लैट नंबर 401 और 402 में ले रखे थे।

एक फ्लैट में अनुज रहते थे जबकि दूसरे फ्लैट में उनका गनर और स्टॉफ रहता था। बृहस्पतिवार शाम छह बजे अनुज नखासा थाना क्षेत्र के गांव भड़वारा निवासी अपने दोस्त पुनीत चौधरी के साथ सोसाइटी परिसर में ही रोज की तरह टहल रहे थे। इसी बाइक सवार बदमाश आए और गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले में अनुज दोस्त अमरोहा के डिडौली थाना क्षेत्र के सलामतपुर निवासी संदीप सिंह ने असमोली की ब्लॉक प्रमुख हाजीबेड़ा निवासी संतोष देवी के पति प्रभाकर, उसके बेटे अनिकेत, भवालपुर निवासी अमित कुमार व पुष्पेंद्र समेत अन्य के खिलाफ केस दर्ज कराया था। घटना के बाद से पुलिस की पांच टीमें काम कर रही हैं। शुक्रवार को 100 से अधिक सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाल गई है।

मुरादाबाद में हुई भाजपा नेता अनुज चौधरी की हत्या के बाद उनका शव शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा के बीच गांव बुखारीपुर पहुंचा। यहां अंतिम संस्कार के लिए ब्रजघाट ले जाया गया। कड़ी सुरक्षा के बीच अंतिम संस्कार किया गया। शव गांव में आते ही ग्रामीणों की भीड़ लग गई। उनके फुफेरे भाई विक्की ने मुखाग्नि दी। भाजपा नेता अनुज चौधरी की बृहस्पतिवार शाम मुरादाबाद में तीन बाइक सवारों ने हत्या कर दी थी।

एसएसपी और डीआईजी भी घटनास्थल पर पहुंचे थे। बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पांच टीमें गठित की गई है। भाजपा नेता अनुज चौधरी के शव का रात में ही पोस्टमार्टम कराया गया था। शुक्रवार सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच पोस्टमार्टम के बाद उनके शव को आदमपुर थाना क्षेत्र के गांव बुखारीपुर में उनके आवास पर लाया गया।

Comments are closed.